HomeAutomobiles

अक्तूबर में लॉन्च होंगी कई SUV

Mahindra Alturas G4 BS6 लॉन्च, जानें महिंद्रा की इस फ्लैगशिप SUV कार की कीमत, फीचर्स और बुकिंग डीटेल्स
एमजी हेक्टर प्लस में है दम
जानिए क्या है AWD और 4X4 गाड़ियों में अंतर, कौन सी खरीदना होगा बेहतर, पढ़ें ये विशेष खबर
Upcoming launch cars

देश में गाड़ियों की मांग में तेजी आयी है और इस त्योहारी सीजन में इसकी बिक्री में भी तेजी आने की उम्मीद. इसको लेकर वाहन मैन्युफैक्चरर्स काफी उत्साहित हैं वे व्हीकल मार्केट में नये-नये मॉडल उतारने में लगे हैं.

एमजी मोटर का ग्लोस्टर- MG Gloster

Mg gloster

एमजी मोटर इंडिया ने गुरुवार को बताया कि कंपनी अपनी प्रीमिय एसयूवी ग्लोस्टर को अक्टूबर में बाजार में उतारेगी.इसकी कीमत की घोषणा उसी समय की जायेगी. कंपनी ने इस मॉडल के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है. ग्राहक एक लाख रुपये जमा कर इस मॉडल की बुकिंग कर सकते हैं. ग्लोस्टर में दो लीटर का टर्बो डीजल इंजन लगा है.

ऑल-न्यू महिंद्रा थार- All-New Mahindra Thar

Mahindra Thar

यह दो अक्टूबर को लॉन्च किया जायेगा. एक नयी चेसिस पर बनाए जाने के अलावा, एसयूवी पहले की तुलना में थोड़ा बड़ा है.इसमें क्रूज़ कंट्रोल, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, उचित बैक सीटें, कन्वर्टिबल विकल्प और बहुत कुछ अच्छा है. यह संस्करण पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ-साथ मैनुअल और स्वचालित विकल्पों के साथ भी आता है.

लैंड रोवर डिफेंडर- Land Rover Defender

Land rover defender

पहली बार आधिकारिक तौर पर कंपनी भारत में आ रही है. कंपनी ने बताया कि लैंड रोवर डिफेंडर 2021 को भारत में 15 अक्तूबर को लॉन्च किया जायेगा. ऐसा माना जा रहा है कि यह अपने सेगमेंट में पहला एसयूवी होगा.भारतीय बाजार के पहले पेट्रोल इंजन को उतारा जायेगा और फिर बाद में डीजल वेरिएंट को लॉन्च किया जायेगा. इसकी एक्स शोरूम कीमत 70 लाख रुपये है.

मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी- Mercedes-Benz EQC

Mercedes Benz EQC

मर्सिडीज बेंज अक्टूबर में अपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी EQC लॉन्च करने जा रही है. यह सीमित संख्या में पेश की जाएगी.इसको चलाने की लागत आधी होगी. इसमें ग्राहकों की पसंद के सभी तरह के लग्जरी बिट्स हैं. इसकी शुरुआती कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक होने की उम्मीद है.