HomeMadhya PradeshOpinion

अधीक्षक भू-अभिलेख ने उप तहसील चन्नोडी मे नवीन वर्षा मापी केंद्र का किया निरीक्षण- Superintendent Land Records inspected the new rain measurement center in sub tehsil Channodi

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश को “मदिरा प्रदेश” बनाने की साज़िश नहीं करें -डॉ सबलोक
मध्यप्रदेश में हो सकता है बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
प्राइवेट स्कूलों को मान्यता नवीनीकरण के लिये कोरोनावायरस के चलते एक वर्ष की छूट
Superintendent land land record shahdol

अधीक्षक भू-अभिलेख ने उप तहसील चन्नोडी मे नवीन वर्षा मापी केंद्र का किया निरीक्षण

शहडोल. अधीक्षक भू-अभिलेख प्रदीप मोगरे के द्वारा वर्षा मापी केंद्र उप तहसील चन्नोडी का निरीक्षण कर ए स्ट्रेेट एक्सप्रेस संवाददाता को बताया गया कि इस यंत्र को स्थापित कर क्षेत्र में से वर्षा की जानकारी प्राप्त कीी जाती है ।
इसके साथ अधीक्षक भू-अभिलेख ने उप तहसील कार्यालय चंनौडी का भी निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान कई अनियमितताएं देखने को मिली ।  डिजिटल इंडिया के तहत हर सरकारी कार्यालय को ई ऑफिस बनाया गया है लेकिन राजस्व कार्यालय उप तहसील चन्नोडी को देख कर के ऐसा प्रतीत होता है की यहां आजादी से पहले का दौर चल रहा हो। राजस्व के रिकॉर्ड में यह तहसील बहुत पुरानी है इस कार्यालय में ना तो कंप्यूटर है ना ही कोई डिजिटल सुविधा साथ ही यहां मूलभूत सुविधाओं का अकाल पड़ा है। काम से आने वाले लोगों को न तो बाथरूम कि सुविधा है ना ही पीने के पानी की यहां तक कि कार्यालय में वकीलों को बैठने के लिए कुर्सी भी नही है । 
अधीक्षक भू-अभिलेख ने ए स्ट्रेेट एक्सप्रेस को बताया कि जल्द से जल्द इस समस्या का निदान करवाने का कोशिश करूंगा। इस निरीक्षण के दौरान राजस्व निरीक्षक चन्नोडी, राजस्व निरीक्षक रसमोहनी, चैन मैन वृत्त एवं अधिवक्ता रवि भूषण शुक्ला उपस्थित रहे ।