HomeNationalIndia

गाय के गोबर की चिप घटाएगी मोबाइल रेडिएशन

my-portfolio

माना जाता है कि देसी गाय के गोबर और मूत्र में कई तरह के औषधीय गुण पाए जाते हैं। लेकिन राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के अध्यक्ष वल्लभभाई कथीरिया का कहना है कि

12 लाख स्मार्ट क्लास रूम बनेंगे, स्कूलों में निजी निवेश की तैयारी!
Farmer Protest- देशभर में किसानों का अनशन, कई हाईवे किए जाम
पीएम मोदी ने कहा UN में स्थायी सदस्यता के लिए भारत कब तक करे इंतजार
Vallabhbhai Kathariya

माना जाता है कि देसी गाय के गोबर और मूत्र में कई तरह के औषधीय गुण पाए जाते हैं। लेकिन राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के अध्यक्ष वल्लभभाई कथीरिया का कहना है कि देसी गाय का गोबर आपको खतरनाक मोबाइल रेडिएशन से भी बचाएगा। उन्होंने गाय के गोबर से बने चिप (Cow Dung Chip) का अनावरण भी किया।
इस चिप को लेकर दावा किया गया है कि ये मोबाइल से निकलने वाले रेडिएशन की मात्रा को कम कर देती है। वल्लभभाई कथीरिया ने गोबर से बने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए कामधेनु दिवाली प्रोग्राम की लॉन्चिंग के दौरान ये बातें कही। गौसत्व कवच चिप के बारे में उन्होंने कहा, ये एक रेडिएशन चिप है, जिसे आप अपने मोबाइल में रख सकते हैं। गौसत्व कवच को राजकोट की श्रीजी गौशाला ने डेवलप किया है।

#WATCH: Cow dung will protect everyone, it is anti-radiation… It’s scientifically proven…This is a radiation chip that can be used in mobile phones to reduce radiation. It’ll be safeguard against diseases: Rashtriya Kamdhenu Aayog Chairman Vallabhbhai Kathiria (12.10.2020) pic.twitter.com/bgr9WZPUxK

— ANI (@ANI) October 13, 2020

अमेरिका तक निर्यात

ये चिप रेडिएशन को 90 फीसदी तक कम कर देगी पुराने मेमोरी कार्ड के आकार की चिप में गोबर भरा जाएगा। 500 से ज्यादा गौशालाएं चिप बना रही हैं। इन्हें 50 से 100 रुपए में खरीदा जा सकता है। एक गौशाला तो ऐसे चिप अमेरिका में भी निर्यात कर रही है। वहां से करीब 10 डॉलर में बेचा जा रहा है।
Get all latest news in Hindi related to politics, sports, entertainment, technology and business etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. 
Follow ASE News on Facebook, Twitter and Google News.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: