HomeNational

पीएम मोदी का ऐलान- भारत में 3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

my-portfolio

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। प्रधानमंत्री नर

Article- 30 क्या जरूरत?: कैलाश विजयवर्गीय
India-China LAC tension: श्योक और गलवान नदी पर इंडियन आर्मी ने बनाया 60 मीटर लंबा ब्रिज, एलएसी पर पहुंच आसान होगी
भारत-नेपाल बॉर्डर: नेपाली पुलिस ने की गोलीबारी, एक भारतीय की मौत, चार घायल

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए 20 अप्रैल तक हर कस्बे, गांव का बारीकी से परीक्षण होगा। जो इलाके अपने यहाँ हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां 20 अप्रैल से कुछ ज़रूरी गतिविधियों की अनुमति होगी। कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। आप सभी देशवासियों की तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है। आप लोगों ने कष्ट सहकर भी अपने देश को बचाया है। हमारे भारतवर्ष को बचाया है। मैं जानता हूं, आपको कितनी दिक्कते आई हैं। किसी को खाने की परेशानी, किसी को आने-जाने की परेशानी, कोई घर-परिवार से दूर है। लॉकडाउन के इस समय में देश के लोग जिस तरह नियमों का पालन कर रहे हैं, जितने संयम से अपने घरों में रहकर त्योहार मना रहे हैं, वो बहुत प्रशंसनीय है।भारत ने कैसे अपने यहां संक्रमण को रोकने के प्रयास किए, आप इसके सहभागी भी रहे हैं और साक्षी। आप देश की खातिर, एक अनुशासित सिपाही की तरह अपने कर्तव्य निभा रहे हैं। मैं आप सभी को आदरपूर्वक नमन करता हूं।हमारे संविधान में जिस We the People of India की शक्ति की बात कही गई है, वो यही तो है।
इससे पहले पीएम मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी। बैठक में पीएम ने संकेत दिए थे कि केंद्र देश में लॉकडाउन बढ़ा सकता है। पीएम के साथ बैठक में दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के अमरिंदर सिंह, महाराष्‍ट्र सीएम उद्धव ठाकरे समेत 10 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार इसपर विचार कर रही है। प्रधानमंत्री देशवासियों को इस सहमति के आधार पर कोरोना से लड़ने के लिए भविष्य में उठाये जाने वाले कदमों तथा पूर्णबंदी की अवधि बढाने या न बढाने के निर्णय से अवगत करायेंगे। इस बैठक के बाद कुछ राज्यों ने अपने यहां पूर्णबंदी की अवधि 30 अप्रैल तक बढाने की घोषणा पहले ही कर दी है। इससे पहले संसद में सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक में भी श्री मोदी ने कहा था कि देश में कोरोना संक्रमण के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राज्यों, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने पूर्णबंदी की अवधि बढाने का सुझाव दिया है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0