HomeMadhya Pradesh

पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस 24 जून को जिला/ शहर, ब्लाक मुख्यालयों पर करेगी विरोध प्रदर्शन

Cyclone Nisarga : Arabian Sea Strom का मध्य प्रदेश में भी दिखाई देगा असर
Cyclone Nisarga : Arabian Sea Strom का मध्य प्रदेश में भी दिखाई देगा असर
Locust attack – टिड्डी नियंत्रण के लिए हेलीकॉप्टर से छिड़काव ऐतिहासिक निर्णय : डॉ अभय यादव

Congress flag

बिजली बिल महंगाई एवं प्रवासी मजदूरों व क्षेत्रीय लोगों के रोजगार का भी मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दिये जिला एवं ब्लाक अध्यक्षों को निर्देश।

भोपाल.‌ भाजपा की सरकार द्वारा डीजल एवं पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में जिला और ब्लॉक मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर केंद्र और प्रदेश सरकार से इस बढोत्तरी को वापस लिये जाने की मांग करेगी। यह निर्णय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने लिया है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं पीसीसी सदस्य डॉ संदीप सबलोक ने उक्त संबंध में बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पेट्रोल-डीजल में हो रही बेतहाशा वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने प्रदेश के सभी जिला/ शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को निर्देशित किया है कि वे अपने पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं, मोर्चा संगठनों एवं कांग्रेस पक्ष के समस्त जनप्रतिनिधियों के साथ बुधवार 24 जून, 2020 को पूर्वान्ह 11 बजे अपने जिला/ शहर एवं ब्लाक मुख्यालयों पर पेट्रोल-डीजल में निंरतर हो रही वृद्वि के जनविरोधी निर्णय का पुरजोर तरीके से विरोध करें। प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने उक्त आशय का पत्र भी सभी जिला/ शहर एवं ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों को जारी किया है।                      
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की जनता कोरोना महामारी का दंश झेल रही है। पिछले तीन महीने से प्रदेश की आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह ठप्प पड़ी हैं। लोगों के काम-धंधे पूरी तरह बंद हैं। प्रदेश की जनता, मजदूर वर्ग, हाथ ठेले वाले, गुमटी वाले, फेरी लगाने वाले, छोटे दुकानदार आदि सभी अपना रोजगार और व्यापार सब कुछ गंवा कर तीन महीनों से घरों में बैठे हैं। इस सबके चलते वे और भी अधिक आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तथा केंद्र और प्रदेश सरकार से आर्थिक मदद की उम्मीद कर रहे हैं।  लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार के बेतुके फैसलों से उन्हें और अधिक संकट झेलने पर विवश होना पड़ रहा है तथा केंद्र और राज्य सरकारें पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाकर मुनाफा कमाने में लगी हुई हैं। इससे जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है।
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं पीसीसी सदस्य डॉ संदीप सबलोक ने उक्त संबंध में कहा कि मध्यप्रदेश में पेट्रोल 1 जून को 77.56 रूपये और डीजल 68.27 प्रति लीटर मिल रहा था। वहीं आज पेट्रोल 87.16 रूपये और डीजल 78.33 रूपये प्रति लीटर मिल रहा है। 22 जून,2020 तक 16 दिन में पेट्रोल पर 8.30 रूपये और डीजल के दामों में 9.46 रूपये प्रतिलीटर की बढोत्तरी कर जनता के जेब पर डाका डाला जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने आगे बताया कि इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पेट्रोल-डीजल पर वृद्वि के अतिरिक्त बिजली बिल व अन्य सभी तरह की महंगाई एवं प्रवासी मजदूरों व क्षेत्रीय लोगों के रोजगार का भी मुद्दा प्रमुखता से उठाए जाने के निर्देश पीसीसी द्वारा जारी किए गए है। इसके साथ ही प्रदर्शन के दौरान स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी आदेश के तहत मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करने को भी निर्देशित किया गया है।