HomeMadhya Pradesh

प्रदेश की जनता ने देश का नेतृत्व मोदी जी के हाथों में सौंपने की मुख्य भूमिका निभाई : विष्णु दत्त शर्मा

my-portfolio

भोपाल। मोदी सरकार का पहला कार्यकाल बहुप्रतिक्षित सुधारों और न्यू इंडिया के आधारभूत ढांचे को स्थापित करने वाला समर्पित था, तो वहीं मोदी सरकार के दूसरें

देश के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित मोदी सरकार : डॉ अभय यादव
मध्यप्रदेश में हो सकता है बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
अहिल्याबाई होलकर द्वारा निर्मित 10000 करोड़ की परिसंपत्तियों के स्वामित्व मिलने के बाद शिवराज सरकार एक्शन में
भोपाल। मोदी सरकार का पहला कार्यकाल बहुप्रतिक्षित सुधारों और न्यू इंडिया के आधारभूत ढांचे को स्थापित करने वाला समर्पित था, तो वहीं मोदी सरकार के दूसरें कार्यकाल का प्रथम वर्ष बड़े-बड़े फैसले और चुनौतियों को अवसर में बदलने के लिए जाना जाएगा। पिछले 1 वर्ष में मोदी सरकार ने जनहित, लोकहित के उन फैसलों को अमलीजामा पहनाया है, जो देश की एकता, अखंडता को सुदृढ़ करने वाला और सामाजिक व आर्थिक न्याय दिलाने के साथ-साथ अपनी वैचारिक प्रतिबद्धता को पूर्णता प्रदान करने वाला है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी ने कही। नड्डा शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार के दुसरे कार्यकाल के 1 साल पुरे होने पर देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन को मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने प्रदेश कार्यालय दीनदयाल परिसर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का उद्बोधन सुना।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के दुसरे कार्यकाल के 1 साल पुरे होने पर देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं और आमजन को मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से संबोधित किया। प्रदेश अध्यक्ष, सांसद विष्णुदत्त शर्मा सहित पार्टी के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और प्रदेश के बूथ स्तर तक लाखों कार्यकताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी के उद्बोधन को सुना। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी उद्बोधन के पश्चात प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के दूसरे कार्यकाल के 1वर्ष पूर्ण होने पर प्रधानमंत्रीजी को अपनी ओर से एवं भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के लाखों कार्यकर्ताओं की ओर से प्रधानमंत्री को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
प्रधानमंत्री जी ने चुनौतियों को अवसर में बदला
राष्ट्रीय अध्यक्ष  नड्डा ने कहा कि चुनौतियों को अवसर में बदलना ही किसी नेतृत्व की नेतृत्व क्षमता का परिचय होता है। गत 6 वर्षों में देश की जनता ने देखा है और महसूस किया है कि मोदी जी आदर्शों और  सिधान्तों के प्रति पूर्ण निष्ठावान और प्रबल आत्मविश्वास से भरे एक ऐसे दूरदर्शी व्यक्तित्व के धनी है। जिनकी निर्णायक क्षमता, पारदर्शिता, और विश्वनीयता आज विश्वपटल पर अमित छाप छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि विगत एक वर्षं में मोदी सरकार ने सभी समस्याओं का दृढ़ता से सामना करते हुए देश को विकास के पथ पर तेज गति से अग्रसर किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हर विषय पर सामने से देश का नेतृत्व किया है। विगत छः वर्षों में उनके नेतृत्व में भारत स्वाबलंबी हुआ है और आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से कदम बढ़ाये हैं। यह प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी का नेतृत्व है जिसके बल पर आत्मसम्मान के साथ भारत की एक अलग और निर्णायक छवि पूरी दुनिया में बनी है।
देशवासियों को पूरा भरोसा है कि मोदी है तो मुमकिन है
 नड्डा ने कहा कि आज पूरी दुनिया कोरोनावायरस से त्रस्त लेकिन जहां दुनिया के शक्तिशाली कहलाने वाले बड़े-बड़े देश भी इस वैश्विक महामारी के कारण अपने-आप को असहाय महसूस कर रहे हैं,  वहीं ऐसी कठिन चुनौती से सामना करने के लिए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की स्थिति काफी हद तक बेहतर है। प्रधानमंत्री जी ने जन-भागीदारी, जन-सहयोग और समय पर सही कदम उठाने जैसे कई संवेदनशील निर्णय लिए जिसके कारण भारत इस लड़ाई में भी आज दुनिया का नेतृत्व कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के हर निवेदन को जनता ने अभूतपूर्व समर्थन दिया। क्योकि देशवासियों को पूरा भरोसा है कि मोदी है तो मुमकिन है। उन्होंने कहा कि स्पष्ट नीति,  सटीक निर्णय लेकर प्रधानमंत्री जी ने दुनिया को दिखा दिया की भारत ऐसी समस्याओं से लड़ने और मजबूती के साथ निपटने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि आज हमारी टेस्टिंग क्षमता प्रतिदिन 1.60 लाख की है जो अप्रैल में केवल 10 हजार टेस्टिंग की व्यवस्था थी। लॉकडाउन से पहले हमारे पास पीपीई किट की भारी कमी थी लेकिन आज 600 से अधिक उद्यमी प्रतिदिन साढ़े चार लाख से अधिक पीपीई किट का उत्पादन कर रहे हैं। 60,000 वेंटिलेटर का प्रावधान किया गया है जिसमें से 58,000 वेंटिलेटर मेक इन इंडिया के तहत भारत में ही बन रहे हैं और इसमें से भी 50,000 वेंटिलेटर पीएम-केयर्स फंड के माध्यम से खरीदे जा रहे हैं। यह पहचान है आत्मनिर्भर भारत की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के प्रयासों को पूरी दुनिया ने सराहा है और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उठाये गए प्रभावी क़दमों की सराहना की है।
प्रदेश की जनता ने देश का नेतृत्व मोदी जी के हाथों में सौंपने की मुख्य भूमिका निभाई

राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के उद्बोधन के पश्चात प्रदेश अध्यक्ष  विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि पिछला 1 वर्ष कई कारणों से ऐतिहासिक रहा है, चाहे फिर वो सीएए हो या धारा 370 या आत्म निर्भर भारत की दिशा में उठाये गए कदम,  प्रधानमंत्री मोदी ने अपने नेतृत्व से यह साबित कर दिया है कि देश “सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास” के संकल्प के साथ विकास की राह पर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना  के इस संकट के दौर में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सम्पूर्ण विश्व का मार्गदर्शन कर रहा है, सभी देशवासियों को इस पर गर्व है। प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश के लाखों लाख पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनायें दी और प्रदेशवासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा प्रदेश की जनता ने 29 लोकसभाओं में से 28 लोकसभाओं में भाजपा को रिकार्ड मतों से विजयी बना कर देश का नेतृत्व श्री मोदी जी के हाथों में सौंप कर एक नये भारत की नींव रखनें में मुख्य भूमिका निभाई है। 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0