HomeMadhya Pradesh

भोपाल में बेलगाम होता कोरोना, आज फिर मिले 62 नए पॉजिटिव

MP Mansun update: प्रदेश में अब तक केबल 4 जिलों में ही बारिश
म.प्र.कांग्रेस कमेटी पिछड़ा वर्ग विभाग की महत्वपूर्व ऑनलाइनमीटिंग रविवार दिनाक 24 मई 20 को
कैडेट नये भारत के शिल्पकार : राज्यपाल

Covid-19 in Bhopal

भोपाल में नौ दिन से लगातार आधा सैकड़ा से अधिक कोरोना पॉजिटिव प्रतिदिन मिल रहे हैं। यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2200 के करीब पहुंच गया है। 

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी में भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बहुत तेजी से उछाल आ रहा है। बीते चौबीस घंटे में यहां 62 लोग नए संक्रमित हो गए हैं। पुराने हॉट स्पॉट बाणगंगा में छह, संजय नगर में पांच लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहीं यादवपुरा में एक साथ 9 लोग संक्रमित हो गए हैं। बाणगंगा में सात और लोग पॉजिटिव आ गए हैं। आज करोंद के पास स्थित संजीव नगर पुलिस कॉलोनी में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है। वहीं राजधानी में कम्युनिटी स्प्रेड का पता लगाने के लिए आईसीएमआर की एक टीज आज से सर्वे करना शुरू कर दिया है। 

आज यहां भी मिले नए मरीज

भोपाल में आज मंगलवारा, बजरिया, जोगीपुरा बरखेड़ी, शाहजहांराबाद, दवा बाजार गली, भोईपुरा में भी नए मरीज मिले हैं। यहां पहले से कोरोना संक्रमित मिलते आ रहे हैं। खैरागढ़ में भी दो मरीज नए आए हैं। जहांगीराबाद, मंगलवार व बाणगंगा में होगा सर्वेः आईसीएमआर द्वारा प्रदेश के भोपाल और इंदौर में कम्युनिटी स्प्रेड का पता लगाने के लिए सिर-सर्वे कराना शुरू कर दिया है। आईसीएमआर के अधिकारी भोपाल पहुंच गए हैं। उनके साथ एम्स भोपाल, जीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल हैं। यह टीम कंटेनमेंट क्षेत्र में करीब 250 250 स्वस्थ लोगों के सैंपल लेकर जांच करेगी कि सामान्य व्यक्तियों में किस स्तर तक कोरोना का संक्रमण फैला था।