HomeMadhya Pradesh

मोदी सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक ले जाएं – विष्णुदत्त शर्मा

my-portfolio

भोपाल। मोदी सरकार का कार्यकाल ऐसी उपलब्धियों से भरा हुआ है जिनकी जनता को वर्षों से पूरा होने की प्रतीक्षा थी। जनसंघ से लेकर भाजपा तक करोड़ों कार्यकर्ता

संकट के दौर में सरकार सभी मीडिया कर्मियों को सम्मान निधि के रूप में 10 हजार रू प्रतिमाह की आर्थिक सहायता प्रदान करे- डॉ. संदीप सबलोक
नागरिक लॉकडाउन खोलने की दिशा में दे सकते हैं महत्वपूर्ण सुझाव
प्राइवेट स्कूलों को मान्यता नवीनीकरण के लिये कोरोनावायरस के चलते एक वर्ष की छूट

भोपाल। मोदी सरकार का कार्यकाल ऐसी उपलब्धियों से भरा हुआ है जिनकी जनता को वर्षों से पूरा होने की प्रतीक्षा थी। जनसंघ से लेकर भाजपा तक करोड़ों कार्यकर्ताओं ने कश्मीर में धारा 370 और रामजन्मभूमि जैसे अति महत्वपूर्ण विषयों को लेकर संघर्ष किया और जनसंघ के हमारे पहले अध्यक्ष डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर के लिए अपने प्राणों की आहुति तक दी।  केंद्र सरकार का यह एक वर्ष भारतीय राजनीति के इतिहास में विशेष महत्व रखता है। मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ का विशेष आर्थिक पैकेज देकर समाज के हर वर्ग को कई सौगातें दी है। भाजपा कार्यकर्ता होने के नाते यह हमारी पहली जिम्मेदारी हैकी हम सरकार की इन उपलब्धियों को आमजन तक घर घर लेकर जाऐं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्षसांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने रविवार को मोर्चा के पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों से वीडियों कॉन्फ्रेंस में कही। प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने मोदी सरकार के पहले वर्ष को अभूतपूर्व उपलब्धियों वाला बताते हुए सरकार के काम को अभियान के माध्यम से बूथ स्तर तक ले जाने की बात कही।

 

               भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्षसांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने रविवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 1 वर्ष पुरे होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रारंभ किये अभियान को लेकर युवा मोर्चापिछड़ा मोर्चा एवं अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों से अलग- अलग वीडियों कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा की। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्षविधायक श्री रामेश्वर शर्माश्री विनोद गोटियाप्रदेश मंत्री श्रीमती कृष्णा गौरश्री बृजेन्द्रप्रताप सिंह विशेष रूप से मौजूद थे। युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पांडेपिछड़ा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री भगत सिंह कुशवाह एवं अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री सन्नवर पटेल ने मोर्चा द्वारा अभियान में किये जाने वाले करणीय कार्यों के बारे में जानकारी दी।

देश आत्मनिर्भर बनने की दिशा की ओर अग्रसर

               श्री विष्णु शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 6 वर्षों के कार्यकाल में भारत को विश्व में नई पहचान दी है। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में देश सामाजिक आर्थिक रूप से न सिर्फ मजबूत हुआ बल्कि हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दिशा में अग्रसर हुआ है। यही कारण है कि दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में धारा 370, 35राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक जैसे विषयों पर निर्णय लेकर जन आकांक्षाओं  का विश्वास  अर्जित किया।  उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अर्थव्यवस्थारोजगार -उद्योगों के लिए 20 लाख करोड़  से अधिक के विशेष आर्थिक पैकेज की सौगात देकर भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जीगृहमंत्री श्री अमित शाह जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के नेतृत्व ने असंभव को संभव बनाया है। श्री मोदी जी की निर्णय क्षमता और संकल्प शक्ति के आधार पर भारत न सिर्फ कोरोना संकट से बखूबी लड़ा बल्कि विश्व के कई देशों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के निर्णय और नेतृत्व सराहा।

 

उपलब्धियों से भरा एक सालमोर्चा इन्हें हर घर तक ले जाएं

               प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की 1 साल की अनेक उपलब्धियां है। इन उपलब्धियों को हमें घर घर तक ले जाना है। उन्होंने युवा मोर्चा पदाधिकारियों से विशेष आर्थिक पैकेज का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए इनोवेटिव आइडिया को महत्वता दी है। युवा मोर्चा समाज के ऐसे युवाओं को जोड़ें जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष कार्य किया हो। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए मोर्चा ऐसे इनोवेटिव काम करनें वाले युवाओं की वर्चुअल कॉन्फ्रेंस आयोजित करें। पिछड़ा मोर्चा पदाधिकारियों से प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज की उपलब्धियों को लेकर पिछड़ा मोर्चा जनमानस के बीच पहुंचे। अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दूसरे कार्यकाल में सबसे पहले मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से निजात दिलाने का कदम उठाया और वर्षों से चली आ रही तीन तलाक की कुप्रथा को खत्म किया है। अल्पसंख्यक मोर्चा  सरकार की इस उपल् को आमजन के बीच ले जाएं।

 

प्रत्येक बूथ पर मोर्चा के 2 कार्यकर्ता 100 घरों तक संपर्क करें।

               प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने कहा कि देश का इतिहास में मोदी सरकार की अब तक के 6 वर्षों के कार्यकाल ऐतिहासिक और अद्वितीय है। दूसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ऐसे निर्णय किए गए हैं जो भूतो ना भविष्यति है। जिन विषयों को लेकर हमारा जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक वैचारिक संघर्ष चलाजिस कश्मीर मुद्दे को लेकर हमारे  पहले अध्यक्ष  डॉक्टर श्याम प्रसाद मुखर्जी का बलिदान हुआ। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने उस कश्मीर समस्या का समाधान किया है। इसी प्रकार प्रधानमंत्री जी ने आम जनमानस की आस्था से जुड़े राम मंदिर निर्माण की सारी अड़चने दूर की। उन्होंने कहा कि 1 साल में ऐसे अनेक ऐतिहासिक निर्णय हमारी सरकार ने लिए हैं। हमने जनता से संकल्प पत्र जो वादे किए थेप्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने एक के बाद एक उन सभी संकल्पों को जमीन पर उतार कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज देकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत के अभियान की शुरुआत की ह,ै हम सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक ले जाएं। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रत्येक बूथ पर मोर्चा के 2 कार्यकर्ता 100 घरों तक संपर्क करें। वर्चुअल सभाएं और हर जिले में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करें। उन्होंने सरकार की उपलब्धियों के अभियान सक्रियता से नीचे स्तर तक ले जाने की बात कही।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0