HomeMadhya PradeshBhopal News

CM शिवराज बोले: 3 साल में हर गांव में नल, खेत तक जाएगी सड़क

my-portfolio

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जल जीवन मिशन अन्तर्गत 107 ग्रामीण नलजल योजनाओं का शिलान्यास किया।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल स्थित म

Bhopal Covid-19 Update- भोपाल में कोरोना की रफ्तार हुइ कम, आज मिले 202 नए मरीज
स्वच्छता की शपथ के साथ शहर में लगाए 1500 सिगरेट बटबिन
दिवाली पर मध्य प्रदेश सरकार का किसानों और कर्मचारियों को तोहफा

Chief minister Shivraj Singh Chauhan

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जल जीवन मिशन अन्तर्गत 107 ग्रामीण नलजल योजनाओं का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल स्थित मिंटो हाल में प्रदेश के 18 जिलों की 107 ग्रामीण पेयजल योजनाओं का वर्चुअल भूमिपूजन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये योजना ग्रामीण इलाकों के लिए वरदान है।‌ आने वाले तीन सालों में प्रदेश के हर गांव को नलजल योजना से जोड़ दिया जाएगा। सभी को साफ पेयजल मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भारत की आत्मा गांव में बसती है। प्रदेश के संसाधनों पर पहला हक प्रदेश की गांव की जनता का है पहले प्रदेश में सड़क नहीं थी बिजली नहीं थी लेकिन आज गांव गांव को सडकों से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। अब खेतों को भी सड़कों से जोड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री खेत सड़क योजना की शुरुआत जल्द ही प्रदेश में होगी। गांव के नौजवान अपने गांव में ही रोजगार करेंगे। उन्हें पलायन नहीं करना होगा।

इन जिलों में मिली सौगात

प्रदेश के 18 जिलों के लिए 117.983 करोड़ रुपये की लागत की 107 ग्रामीण पेयजल योजनाओं में बैतूल जिले की 12, सीहोर जिले की 13, विदिशा जिले की 2, झाबुआ जिले की एक, खरगोन जिले की 8, बड़वानी जिले की 5, उज्जैन जिले की 6, शाजापुर जिले की 2, श्योपुर जिले की 2, दमोह जिले की 4, पन्ना जिले की एक, टीकमगढ़ जिले की 3, नरसिंहपुर जिले की 6, मंडला जिले की 2, सतना जिले की 4, छिंदवाड़ा जिले की 12, बालाघाट जिले की 17 तथा सिवनी जिले की 7 पेयजल योजनाएँ शामिल हैं। ये सभी पेयजल योजनाएँ चुनाव अप्रभावित जिलों की हैं।

जिन जिलों में उप चुनाव हैं वहाँ के कार्य शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल नहीं थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री चौहान वीडियो कांफ्रेंसिंग से ही सीहोर, बालाघाट, नरसिंहपुर, झाबुआ, उज्जैन आदि जिलों के ग्रामीणों, जल एवं स्वच्छता समिति के सदस्यों तथा जनप्रतिनिधियों से भी चर्चा की।

Get all latest news in Hindi related to politics, sports, entertainment, technology and business etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. 
Follow ASE News on Facebook, Twitter and Google News.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0