HomeUncategorized

IPL 2020- दुबई में DC सीजन का कोई मैच नहीं हारी RR के साथ 50-50 का मामला

IPL 2020- RCB vs KXIP, आरसीबी के खिलाफ दोबारा जीत दर्ज करने उतरेगा पंजाब
श्रद्धालुओं के बिना जगन्नाथ रथ यात्रा निकालने का सुझाव
पूजा हेगड़े सर्कस में एंट्री को लेकर हैं एक्साइटेड – Pooja Hegde is excited about entering the circus

DC vs RR

IPL सीजन-13 का 30वां मुकाबला DC (दिल्ली कैपिटल्स) और RR (राजस्थान रॉयल्स) के बीच आज दुबई में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। DC ने इस सीजन में दुबई के मैदान पर अब तक 3 मैच खेली और सभी जीते हैं। जबकि RR ने यहां दो मैच खेले, जिनमें से एक जीता और एक में हार मिली है। सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार भिड़ रहीं हैं। शारजाह में खेले गए पहले मैच में DC ने RR को 46 रन से हराया था। इससे पहले भी RR टीम DC के खिलाफ 3 मैच हार चुकी है।

RR की बैटिंग टॉप-4 बल्लेबाजों पर निर्भर है। कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, बेन स्टोक्स और संजू सैमसन पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के साथ बाकी गेंदबाजों को भी विकेट निकालने होंगे। दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में स्टोक्स नहीं खेले थे। हालांकि, बाकी तीन प्लेयर भी असफल ही रहे थे।

पॉइंट टेबल में DC दूसरे और RR छठवें नंबर पर

DC और RR अब तक 7-7 मैच खेल चुकी है। इनमें से दिल्ली के 5 मैच जीत के साथ 10 पाईट हैं और वह टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है। वहां, RR सिर्फ 3 ही मैच जीत सकी। वह 6 पॉइंट के साथ आठवें नंबर पर काबिज है।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी

दिल्ली में रविचंद्रन अश्विन 7.60 करोड़ और कप्तान श्रेयस अय्यर 7 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, RR में कप्तान स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। यह मैच जीतने के साथ ही DC टॉप पर पहुंच जाएगी।

DC की टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली

DC अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, RR ने IPL (2008) का पहला सीजन अपने नाम किया था।

RR का सक्सेस रेट DC से ज्यादा

IPL में RR का सक्सेस रेट DC से ज्यादा है। DC ने अब तक कुल 184 मैच खेले हैं। 83 मैच में उसे जीत मिली और 100 में उसे हार का सामना करना पडा। DC का लीग में सक्सेस रेट 44.78 प्रतिशत है। वहीं, RR ने अब तक कुल 154 मैच खेले हैं। 78 में उसे जीत मिली और 74 में उसे हार का सामना करना पड़ा। RR का लीग में सक्सेस रेट 50.98 प्रतिशत है।

शानदार फॉर्म में DC

DC के बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं। ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन टीम को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस भी आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी में कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्तजे, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल भी शानदार फॉर्म में हैं। विकेटकीपर ऋषभ पंत चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं।

पिच और मौसम रिपोर्ट दुबई में मैच के दौरान आसमान साफ

रहेगा। तापमान 23 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74 प्रतिशत रहा है।

सबसे छोटा टारगेट देकर जीती थी DC

पिछले मैच में दिल्ली ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए RR को 185 रन का टारगेट दिया था। यह शारजाह में सीजन का सबसे छोटा टारगेट था, जिसे RR हासिल नहीं कर पाई और 19.4 ओवर में 138 रन पर ऑल आउट हुई थी।
Get all latest news in Hindi related to politics, sports, entertainment, technology and business etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and World news in Hindi. 
Follow ASE News on Facebook, Twitter and Google News.