HomeUncategorized

IPL 2020- RCB vs KXIP, आरसीबी के खिलाफ दोबारा जीत दर्ज करने उतरेगा पंजाब

my-portfolio

आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का 31वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXlP) के बीच शारजाह में साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। ल

Coronavirus Cases in Madhya Pradesh- भोपाल में 330 और इंदौर में 536 पॉजिटिव मिले
श्रद्धालुओं के बिना जगन्नाथ रथ यात्रा निकालने का सुझाव
श्रद्धालुओं के बिना जगन्नाथ रथ यात्रा निकालने का सुझाव
RCB vs KXIP, royal challengers Bangalore versus kings XI Punjab, IPL

आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का 31वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXlP) के बीच शारजाह में साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। लगातार 5 मैच हारने के बाद पंजाब इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगा।

सीजन में पिछली बार जब इन दोनों टीमों में भिडंत हुई थी, तब पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था। यह इस सीजन में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। पिछले 5 मुकाबलों की बात करें, तो 3 बार बेंगलुरु और 2 बार पंजाब ने जीत दर्ज की है। आईपीएल के इस सीजन में पंजाब ने अब तक कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने कुल 6 मैच हारे हैं और सिर्फ एक मैच बेंगलुरु के खिलाफ ही जीता है। ऐसे में पंजाब दोबारा बेंगलुरु के खिलाफ जीत दर्ज कर अपनी हार की चेन को तोड़ना चाहेगी।

क्रिस गेल सीजन का पहला मैच खेल सकते हैं

यूनिवर्स बॉस के नाम से फेमस क्रिस गेल पूरी तरह फिट हो गए हैं। पेट में इंफेक्शन की वजह से वे पिछले कुछ दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती थे। टीम के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर वीडियो में उन्होंने कहा कि इंतजार खत्म हुआ।

बेंगलुरु में कोहली डिविलियर्सफॉर्म में लौटे

कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स कालय में लौटना बेंगलुरु के लिए अच्छे संकेत हैं। डिविलियर्स ने पिछले मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ 33 बॉल पर 73 रन की पारी खेली थी। वहीं, कोहली भी सीजन में अब तक दो फिफ्टी लगा चुके हैं।

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी

आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। आईपीएल में आरसीबी का सक्सेस रेट 48.09 प्रतिशत है। उसने लीग में अब तक 188 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 89 मैचों में जीत हासिल हुई और 95 में हार का सामना करना पड़ा।

मौसम और पिच रिपोर्ट

शारजाह में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शारजाह में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। यहां पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69 प्रतिशत रहा है।

बेंगलुरु और पंजाब दोनों ही खिताब नहीं जीत सके

आरसीबी ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। लेकिन हर बार टीम की किस्मत खराब ही रही। वहीं पंजाब ने 2014 में फाइनल खेला था। उसे कोलकाता के हाथों हार का सामना करना पडा था।

ऑरेंज कैप की दावेदारी में राहुल-मयंक सबसे आगे

लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल (387) और मयंक अग्रवाल (337) सबसे आगे हैं। दोनों ने सीजन में एक-एक शतक भी जा है। राहुल ने तो बेंगलुरु के खिलाफ की शानदार शतक जडा था।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: