HomeAutomobiles

Range Rover की ये कस्टमाइज्ड SUV है पहियों पर चलने वाला अभेद्य किला, नहीं छू सकती कोई भी गोली

my-portfolio

 टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड Land Rover Range Rover एक लग्जरी एसयूवी है। रेंज रोवर एक ऐसी पावरफुल कार है जो जितनी आसान

Range Rover की ये कस्टमाइज्ड SUV है पहियों पर चलने वाला अभेद्य किला, नहीं छू सकती कोई भी गोली
Mahindra Alturas G4 BS6 लॉन्च, जानें महिंद्रा की इस फ्लैगशिप SUV कार की कीमत, फीचर्स और बुकिंग डीटेल्स
MG Moter ने अपनी प्रीमियम SUV MG Gloster को किया लांच
 टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली ब्रिटिश ऑटोमोबाइल ब्रांड Land Rover Range Rover एक लग्जरी एसयूवी है। रेंज रोवर एक ऐसी पावरफुल कार है जो जितनी आसानी से सड़क पर चलती है, उतनी ही आसानी से यह कहीं भी दौड़ सकती है। लेकिन अगर किसी कार के लिए अपनी क्षमता को और ऊंचाई पर ले जाना संभव नहीं होता, वो Klassen (क्लासेन) उसे अपनी सीमाओं के पार ले जाता है। 

एसयूवी बनी लिमोसीन
जर्मनी की मशहूर कंपनी Klassen(क्लासेन), Mercedes (मर्सिडीज), Bentley (बेंटले), Lexus (लेक्सस) और Rolls-Royce (रोल्स रॉयस) जैसे लक्जरी कार ब्रांडों को बिक्री के बाद कस्टमाइज करने के लिए जानी जाती है। क्लासेन ने एक Range Rover Autobiography (रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी) को कस्मटमाइज किया है। कंपनी ने Range Rover में 1,016 mm को लंबा बनाकर इसे एक लिमोसिन में बदल दिया है। एसयूवी की लंबाई 6,215 mm हो गई है और इसके व्हीलबेस 4,136 mm हो गया है। कार के अंदर चार केबिन सीटें दिए गए हैं जो इसके आराम, स्पेस और लक्जरी को एक अलग लेवल पर ले जाते हैं। 

ये सुरक्षा फीचर्स हैं खास
इस मॉडिफाइड Range Rover के इंटीरियर को भले ही बहुत शानदार बना दिया गया हो, लेकिन इसमें दिए गए सुरक्षा फीचर्स से यह गाड़ी वास्तव में औरों से अलग बन जाती है। इस कार को वीआर 8 आर्मर से लैस किया गया है, जिससे इस कार के अंदर बैठे लोगों को 10 मीटर की दूरी से दागी गई 7.62 mm कैलिबर की गोलियों से भी कोई नुकसान नहीं पहुंच सकता। इसमें विशेष बुलेटप्रूफ टायर दिए गए हैं, जो क्षतिग्रस्त होने पर भी 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगभग 80 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0